Friday, May 10 2024 | Time 05:13 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


CM Arvind Kejriwal की High Court में पेशी, 1 अप्रैल तक मिला ED को समय

CM Arvind Kejriwal की High Court में पेशी, 1 अप्रैल तक मिला ED को समय
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्क: दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग का मामले में ईडी की टीम उन्हें लेकर दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पहुंची, जहां फिलहाल मामले की सुनवाई हो रही है. स्पेशल जज कावेरी बावेजा की अदालत में पेश किया जा रहा है. बता दें, केजरीवाल की ईडी रिमांड आज खत्म हो रही है. कोर्ट में पेश किए जाने के दौरान केजरीवाल ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा, "यह एक राजनीतिक साजिश है. जनता इसका जवाब देगी. 

 

कोर्ट में केजरीवाल आज कौन सा बड़ा खुलासा करेंगे...? 

बता दें, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि 28 मार्च यानी आज अरविंद केजरीवाल को कोर्ट में खुलासा करेंगे कि आखिर क्या है शराब घोटाला और उससे जुड़े पैसे कहां हैं. ईडी ने बीते 2 साल में इस तथाकथित शराब घोटाले पर ढाई सौ से ज्यादा रेड मारी है. लेकिन उससे जुड़ा एक भी पैसा बरामद नहीं हुआ है. ईडी ने मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, सत्येंद्र जैन के साथ-साथ हमारे यहां भी रेड मारी, लेकिन पैसा नहीं मिला. उन्होंने बताया कि केजरीवाल 28 मार्च को कोर्ट में बताएंगे कि इस शराब घोटाले का पैसा कहां है, उसका खुलासा करेंगे और उसका सबूत भी देंगे.

 


 

आपको बता दें कि शराब घोटाला मामले में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने लगातार 9 बार मामले में पूछताछ के लिए समन जारी किए थे. लेकिन केजरीवाल ईडी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए. इसपर ईडी के अधिकारी 10वां समन देने के लिए 21 मार्च की  शाम को सीएम केजरीवाल के घर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने उन्हें 10वां समन दिया. और करीब 2 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था. गिरफ्तारी के बाद भी अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं दिया है. वहीं, आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना है कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री बने रहेंगे और जरूरत पड़ने पर जेल से सरकार चलाएंगे.

 

Arvind Kejriwal की बढ़ी रिमांड

 

शराब घोटाले मामले में दिल्ली के CM Arvind Kejriwal को दिल्ली High Court से नहीं मिली राहत. बता दें की कोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ ED को जवाब दाखिल करने के लिए 1 अप्रैल तक का समय दिया है.
अधिक खबरें
बाल बाल बचे चिराग पासवान, Helicopter होने वाला था Crash
मई 09, 2024 | 09 May 2024 | 9:59 AM

बिहार के लोकसभा क्षेत्र ​उजियारपुर में चिराग पासवान का हेलीकॉप्टर क्रैश होने से बाल बाल बच गया. लोजपा (रामविलास) प्रमुख पासवान मोहिउद्दीनगर में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे कि उनका हेलीकॉप्टर हेलीपैड से ही नीचे उतर गया.

अल्पमत में बीजेपी सरकार, JJP के तीन MLA ने मनोहर लाल से की मुलाकात
मई 09, 2024 | 09 May 2024 | 9:08 AM

हरियाणा में बीजेपी सरकार के अल्पमत को लेकर सियासत गरमाई हुई है. नेता विपक्ष और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा सरकार को चुनौती दी है.

Driving Licence लेने के लिए आपको देना होगा 'रियल लाइफ ड्राइविंग टेस्ट' !
मई 09, 2024 | 09 May 2024 | 9:03 PM

ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर देश के अलग-अलग राज्यों में अपने अलग-अलग नियम है. हम ऐसे ही देश के एक राज्य के बारे में आपको बताएंगे. जहां ड्राइविंग लाइसेंस पाने के लिए इच्छुक लोगों को अब और भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. क्योंकि ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन करने के बाद उन्हें रियल लाइफ ड्राइविंग टेस्ट भी देना अनिवार्य होगा.

गर्मियों की छुट्टी में पर्यटकों का इस भारतीय शहर को मिल रही है प्राथमिकता, विदेशी जगहों में थाइलैंड नंबर 1 पर
मई 09, 2024 | 09 May 2024 | 5:27 PM

हाल ही में कंपंनी मेक माई ट्रीप के द्वारा एक रिपोर्ट जारी हुआ है जिसमें भारत के टूरिस्टों ने 2024 में अयोध्या व लक्षद्वीप को सबसे ज्यादा सर्च किया गया है. भारतीय सैलानियों के बीच विदेशी टूरिस्ट में दूबई , बैंकॉक व बाली को सबसे ज्यादा सर्च किया गया है. एक रिपोर्ट से पता चला है कि इस वर्ष गर्मी के छुट्टी में भारतीयों के द्वारा सबसे ज्यादा खोजा जाने वाला टूरिस्ट प्लेस दुबई है.

जन्म देने वाली माँ को कलयुगी बेटे ने उतारा मौत के घाट, जाने क्या है पूरा मामला..
मई 09, 2024 | 09 May 2024 | 5:26 PM

क्या आपने कभी सुना है कि कोई बेटा कुछ पैसों के लिए मां का कातिल बन जाए? वो मां जिसने उसे 9 महीने कोख में रखा, जन्म दिया और पाल पोसकर बड़ा किया.